भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन एवं सेवा दिवस के रूप में मनाया जायेगा

भारत रत्न अटलजी के जन्मदिवस को सुशासन एवं सेवा दिवस के रूप में मनाया जायेगा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताभारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस 25 दिसंबर को ‘‘सुशासन एवं सेवा दिवस’’ के रूप में मनाया जायेगा। जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रीय सुशासन दिवस पर ‘‘सुशासन और भाजपा’’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन होगा। संगोष्ठी में केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की सुशासन परक नीतियों पर चर्चा की जायेगी। पार्टी के सभी मोर्चाप्रकोष्ठप्रकल्प एवं विभाग द्वारा रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

किसान मोर्चा द्वारा किसानों के हित में अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में शुरू की गयी महत्वपूर्ण योजनाएं किसान क्रेडिट कार्डफसल बीमा योजनाबिजली एक्ट 2003, सिंचाई परियोजनाओं का विस्तार और निवेशप्रधानमंत्री सड़क योजना के संदर्भ में मंडल स्तर पर सम्मेलनप्रदर्शनीचौपाल सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन होगा। युवा मोर्चा द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय के व्यक्तित्व और विचारों पर आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में आम युवा और विद्यार्थियों को भागीदार बनाया जायेगा। सेवा बस्तियों में अनुसूचित जाति मोर्चाअनुसूचित जनजाति मोर्चापिछड़ा वर्ग मोर्चा और चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा। साथ ही श्री अटलजी के बड़े चित्र के साथ उमंग भरे उत्सव का आयोजन तथा कंबल वितरणदवाईयो का वितरण किया जायेगा। महिला मोर्चा द्वारा भाजपा कार्यालयों में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन होगा। मोर्चा की बहनें उत्सव गीत और भजनों के आयोजन में शामिल होगी। आईटी सेलसोशल मीडिया द्वारा अटलजी की सरकार की योजनाएंउपलब्धियों के साथ ही वर्तमान केन्द्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर सोशल मीडिया में जानकारी दी जायेगी। अटलजी के व्यक्तित्व से जुडे संस्मरणकविताएं और भाषण को सोशल मीडिया से प्रचारित किया जायेगा।

अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा संभागीय मुख्यालयों पर अटलजी के जन्म उत्सव के कार्यक्रम आयोजित कर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए सामूहिक दुआ की जायेगी। 28 दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी के पितृपुरूष कुशाभाऊ ठाकरे की पुण्यतिथि पर सुंदरकांड और भजन का आयोजन किया जायेगा।

Topics


Pin It on Pinterest

Share This