देश-दुनिया भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

परिवर्तन रैली हावेरी में, कर्नाटक की जनता से  किया आव्हान न्यू कर्नाटक के लिये भाजपा को जितायें : मुख्यमंत्री

परिवर्तन रैली हावेरी में, कर्नाटक की जनता से  किया आव्हान न्यू कर्नाटक के लिये भाजपा को जितायें : मुख्यमंत्री

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्नाटक की जनता का आव्हान किया है कि भाजपा को जिताकर न्यू कर्नाटक का निर्माण करें। चौहान आज कर्नाटक के हावेरी जिले में आम सभा को संबोधित कर रहे थे। चौहान कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित परिवर्तन रैली में शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि विगत दो नवम्बर से कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी द्वारा परिवर्तन रैली का आयोजन किया गया है। इस रैली का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया। समापन आगामी 28 जनवरी 2018 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बंगलुरू में आयोजित आमसभा में होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि न्यू इंडिया बनाने के लिए न्यू कर्नाटक बनाना होगा। न्यू कर्नाटक के लिये भाजपा की सरकार ही एकमात्र तरीका है। कांग्रेस की सरकार में तो भ्रष्टाचार और बदहाली ही होती है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में परिवर्तन की लहर दिख रही है। कांग्रेस ने कर्नाटक को बर्बाद कर दिया है। यहां लूट मची है। यहां की सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने कर्नाटक को विकास की दौड़ में बहुत पीछे कर दिया है। यहाँ किसानआमजनमहिलाएं सबका हाल बेहाल हैं। यहां की खनिज संपदा पर माफियाओं का कब्जा हो गया है।

चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में खनिज संसाधनों का उपयोग जनता की भलाई के लिए हो रहा है। रेत खनन का अधिकार पंचायतों को देकर ग्रामीणों को रोजगार और राहत दिलाई गई है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की राज्य सरकार किसानों का कोई खयाल नहीं रख रही। मध्यप्रदेश में किसानों को खेती के लिए पर्याप्त बिजली मिल रही है। फसलों का उचित मूल्य मिले इसके भी समुचित प्रबंध किए गए हैं। राज्य सरकार ने भावांतर योजना लागू करके किसानों को फसलों का वाजिब मूल्य दिलाया है। प्रदेश के किसान योजना से लाभांवित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के दिलों पर राज कर रहे हैं। उन्होंने बगैर भेदभाव के देश हित में काम किए हैं। उनके कार्यों से भारत का मान सम्मान बड़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सबके साथ न्याय के सिद्धांत पर कार्य करती है। सबको न्याय मिलेतुष्टिकरण किसी का नहीं हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश से गायब होती जा रही है। कर्नाटक से भी कांग्रेस खत्म होने वाली है। पूरे राज्य में परिवर्तन की लहर दिखाई दे रही है। एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी हैंजो वैश्विक नेता हैंजिन्होंने भारत के मान-सम्मान को पूरी दुनिया में बढ़ाया हैउनके नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। लेकिन कर्नाटक की जनता भी येदुरप्पा जी के नेतृत्व में यहाँ परिवर्तन लायेगीयहाँ भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और कर्नाटक देश के साथ चलेगा।  

Topics


Pin It on Pinterest

Share This