खेल जगत देश-दुनिया मध्यप्रदेश

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद ‘मोहाली’ में होंगे धोनी रिटायर

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद 'मोहाली' में होंगे धोनी रिटायर

भारतीय टीम की हर वनडे और टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर या सवाल पूछा जा रहा है, कि महेंद्र सिंह धोनी आखिर क्रिकेट को कब अलविदा कहने वाले है।
धोनी भी अपने संन्यास की बातों के जवाब देते-देते थक गये है, लेकिन अब इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास से तो जुड़ी एक बड़ी खबर नहीं आ रही है, लेकिन धोनी नाम के स्निफर कुत्ते के संन्यास को लेकर एक बहुत बड़ी खबर आ रही है।

13 दिसंबर को धोनी नाम का ‘कुत्ता’ लेगा अपने पद से संन्यास

दरअसल आपकों बता दे, कि धोनी नाम का एक कुत्ता मोहाली पुलिस के पास है जो एक जासूसी कुत्ता है और मोहाली पुलिस उसका उपयोग मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था के लिए करती है. धोनी लगभग 10 वर्षों से मोहली पुलिस की सेवा कर रहे है, लेकिन अब उन्हें मोहाली पुलिस सेवानिवृत्त कर रही है।
13 दिसंबर को भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जाना है और धोनी को इसी मैच के बाद मोहाली पुलिस सेवानिवृत्त देगी।

मात्र तीन वर्ष की उम्र में जुड़ा था मोहाली पुलिस से

आपको बता दे, कि मात्र तीन वर्ष की उम्र से ही धोनी नाम का यह कुत्ता मोहाली पुलिस से जुड़ा हुआ था और अब यह कुत्ता 13 वर्ष का हो गया है। धोनी के साथ दुसरे वनडे मैच के बाद ही मोहाली पुलिस दो और स्निफर कुत्तो को सेवानिवृत्त करने वाली है जिनका नाम जॉन और प्रीटी है।

2011 विश्व कप में दी थी धोनी ने सुरक्षा व्यवस्था

धोनी नाम के इस कुत्ते ने 2011 विश्व कप में भी भारत-पाकिस्तान सेमी फाइनल मैच में अपनी ड्यूटी निभाई थी। मोहाली पुलिस के कुत्तो की टीम के प्रभारी अमरीक सिंह ने 2011 के विश्व कप के दौरान धोनी द्वारा पुलिस की मदद करने के बारे में अधिक जानकारी देते हुए इंडियन एक्सप्रेस से कहा, विस्फोटक सूँघने में विशेषज्ञ हैं धोनी।

धोनी के बारे में मोहाली पुलिस के कुत्तो की टीम के प्रभारी अमरीक सिंह ने आगे बताया, अमरीक धोनी ने आगे कहा, कि “धोनी के साथ दो और कुत्ते जॉन और प्रीती को मोहाली में होने वाले दुसरे वनडे मैच के बाद औपचारिक विदाई दी जाएगी।”

Topics


Pin It on Pinterest

Share This