खेल जगत देश-दुनिया मध्यप्रदेश

चौथा वनडे: दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को दी 5 विकेट से करारी मात

चौथा वनडे: दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को दी 5 विकेट से करारी मात
‘करो या मरो’ वाले मुकाबले में हेनरिच क्लासें और डेविड मिलर की तूफानी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका चौथा वन-डे 5 विकेट से जीतने में कामयाब रही। बारिश से बाधित इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत मेजबान टीम को 28 ओवर में 202 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 2.3 ओवर पहले ही हासिल कर लिया।
वन-डे सीरीज में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंसते रहे अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इस मैच में इन दोनों की जमकर क्लास ली। इन्होंने 11.3 ओवर में 120 लुटाए। इससे पहले अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करम और हाशिम अमला ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। मार्करम को बुमराह ने 22 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद जेपी डुमिनी 10 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर LBW होकर पवेलियन लौटे।
चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे एबी डीविलियर्स ने अहम 26 रन की पारी खेली। उन्हें पंड्या ने फाइन लेग पर रोहित के हाथों कैच आउट करवाया। उनके आउट होने के बाद लगा टीम इंडिया मैच में वापसी कर लेगी, लेकिन इसके बाद डेविड मिलर और हेनरिच क्लासेन की जोड़ी ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मैच को उनके मुंह से निकालकर ले गए। इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई। टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव ने 6 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि बुमराह-पंड्या और चहल ने संयुक्त रूप से एक-एक विकेट हासिल किए।

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply

Topics


Pin It on Pinterest

Share This