भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

पुलिस को नहीं मिले हेमंत कटारे, फरार घोषित करने की तैयारी

हाईकोर्ट पहुंचे फरार विधायक कटारे, FIR निरस्त करने के लिए दायर की याचिका

भोपाल। दुष्कर्म के आरोप लगने के बाद से भूमिगत हुए कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को जल्द ही एसआईआटी फरार घोषित करने की तैयारी में है। एसआईटी की ओर से दुष्कर्म के मामले में कटारे को बयान दर्ज करने के लिए नोटिस भी जारी किया, रविवार को कटारे के ठिकानों पर दबिश दी। साथ ही उनके भाई के बयान दर्ज किए और कहा कि यदि आरोपी हेमंत संपर्क में आता है तो उसे बयान दर्ज कराने के लिए भेजें।

कांग्रेस विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली लड़की द्वारा पुलिस एवं कोर्ट में बार-बार यह बयान दिए जा रहे हैं कि पुलिस आरोपी से पूछताछ तक नहीं कर रही है, बल्कि उसे ही परेशान कर रही है। चूंकि मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित होने के बाद एसआईटी को कटारे के बयान लेना जरूरी हो गया है, लेकिन एसआईटी अभी तक कटारे को खोज ही नहीं पाई है। कोर्ट की फटकार से बचने के लिए एसआईटी अफसरों ने कटारे के ठिकानों पर दबिश देकर तलाश करने की खानापूर्ति कर ली है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेप एवं अपहरण के आरोप में फंसे कटारे यदि दो दिन तक एसआईटी के सामने हाजिर नहीं होते हैं तो फिर फरार घोषित किया जाएगा।

इस संबंध में विधानसभा सचिवालय से भी जरूर संपर्क किया जाएगा। एसआईटी प्रमुख राहुल लोढ़ा ने बताया कि जब तक कटारे के बयान दर्ज नहीं होंगे, तब तक जांच आगे नहीं बढ़ेगी। उन्हें बयान के लिए नोटिस भी दिया गया, घर एवं ठिकानों पर भी तलाश की गई। अब यदि वे बयान दर्ज करने नहीं आते हैं तो फिर फरार घोषित किया जाएगा। गिरफ्तारी जैसी कार्रवाई विधायक के संवैधानिक हितों को ध्यान में रखकर ही की जाएगी।

किसी भी विधायक को पुलिस विधानसभा के संज्ञान में जानकारी लाए बिना गिरफ्तार नहीं कर सकती है। अभी तक कटारे मामले में पुलिस की ओर से कोई सूचना नहीं है। एपी सिंह, प्रमुख सचिव, विधानसभा अपहरण के अन्य आरोपियों को नहीं ढूंढ़ पा रही पुलिस राजधानी के महिला थाने में कटारे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज होने से पहले बजरिया थाने में छात्रा की शिकायत पर कटारे एवं अन्य साथियों पर अपहरण का मामला भी दर्ज किया गया था। इस मामले में भी पुलिस अभी तक यह पता नहीं लगा पाई कि अन्य दो आरोपी कौन हैं, जिन्होंने पीड़िता का अपहरण करने में कटारे की मदद की थी। सूत्रों का कहना है कटारे से इस संबंध में भी पूछताछ की जाएगी।

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply

Topics


Pin It on Pinterest

Share This