देश-दुनिया भोपाल मध्यप्रदेश

कश्मीर में माजिद की घर वापसी आतंकी संगठनों के मुंह पर तमाचा

कश्मीर में माजिद की घर वापसी आतंकी संगठनों के मुंह पर तमाचा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कश्मीर में माजिद की आतंकी संगठनों से मुंह फेर कर घर वापसी को आतंकी संगठनों के मुंह पर तमाचा बताते हुए कहा कि माजिद ने विदेशी पैसों पर पलने वाले अलगाववादियों और आतंकी गतिविधियों का प्रसार करने वालो के मुंह पर कालिख पोत दी है। माजिद ने भारतीय लोकतंत्र और संविधान में विश्वास व्यक्त कर आतंकवाद से मुक्त जिन्दगी जीने का संकल्प लिया है।

उन्होंने कहा कि माजिद की मां ने अपने भटके हुए बेटे की वापसी के लिए गुहार लगाई थी। मां की ममता ने उसे आतंकवादी मानसिकता से मुक्त कर संविधान की छाया में रहने की प्रेरणा दी।

उन्होंने कहा कि मनगढं़त कहानियां गढ़कर असत्य वीडियों दिखाकर युवकों के अंतर्मन में आक्रोष और घृणा पैदा करने का जो व्यापार चला है, उससे किशोर और युवा विचलित न हो। जहरीले राष्ट्र विरोधी कुतर्कों के चलते कुछ भटके हुए युवक की माजिद के नक्शे कदमों पर घर वापसी कर रहे हैं। उन्हें भारत सरकार और सुरक्षा बलों ने सम्मान सहित पुनर्वास का प्रस्ताव भी किया है तथा कुछ मामलों में इसे कर दिखाया है जिससे युवकों का देश के सुरक्षा बलों के प्रति विश्वास बढ़ा है।

समय की नजाकत को देखते हुए केंद्र सरकार ने शिद्दत के साथ जम्मू कश्मीर लद्दाख और कश्मीर घाटी के ग्रामीण इलाकों में रहने वालों के प्रति संवेदनशील होकर संवाद स्थापित करना आरंभ कर दिया है, जिसकी अच्छी प्रतिक्रिया हुई है। इससे अलगाववाद से जुड़े लोगों द्वारा युवकों का ब्रेनवाश किये जाने के षडयंत्र का पर्दाफाश हुआ है।

Topics


Pin It on Pinterest

Share This