मध्यप्रदेश शिवपुरी

सीएम के कार्यक्रम में किसानों पर चली पुलिस की लाठियां

सीएम के कार्यक्रम में किसानों पर चली पुलिस की लाठियां

शिवपुरी। कोलारस विधानसभा के बदरवास में आयोजित किसान सम्मेलन में शिरकत करने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने पुलिस ने किसानों पर लाठियां बरसा दी। सम्मेलन में भारी भीड के चलते मैदान भरने के चलते पुलिस ने बैरिकेट लगाकर लोगों की आवाजाही रोक दी थी। इसके चलते सम्मेलन मे जाने की जिद कर रहे किसानों को रोक​ने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पडी। किसानों के हंगामे के चलते पुलिस को उन्हें रोकने के लिए लाठियां चलानी पडी। हंगामे के बाद बीजेपी नेताओं के हस्तक्षेप के बाद किसानों को मैदान में आने दिया।

कोलारस विधानसभा में उपचुनाव होने से पहले किसानों को साधने के लिए बुधवार को बीजेपी ने बदरवास में किसान सम्मेलन का आयोजन किया था। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री के हाथों किसानों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा था। मुख्यमंत्री के आने के चलते मैदान काफी भर गया था।

सीएम शिवराज ने किसानों को भावांतर योजना से लेकर अपनी सरकार के काम गिनाने शुरू किए। मैदान भरने के चलते पुलिस ने बैरीकेट लगाकर लोगों की आवाजाही बंद कर दी। इस दौरान कुछ किसान उस रास्ते से अंदर जाने लगे जो CM व दूसरे VIP को स्टेज पर लाने ले जाने के लिए बनाया गया था। जिस पर पुलिस ने अंदर आने से मना कर दिया, जिसके बाद किसानों ने पुलिस पर धूल फेंकना शुरू कर दी। इसी बीच भीड़ तेजी से अंदर जाने लगी, जिसे पुलिस ने रोका, लेकिन कुछ लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। यह देखते ही पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दीं। इसके चलते वहां भगदड मच गई और लोग गिरने लग गए। सम्मेलन में स्कूल की छात्राएं भी थीं जो वहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने आई थी। वह भी इस भगदड़ से परेशान हो गईं।

इसी बीच स्थानीय भाजपा नेताओं ने वहां मोर्चा संभालते हुए किसानों को समझाइश दी। तब जाकर किसान शांत हुए और मैदान में तय स्थान पर जाकर बैठ गए तो कुछ लोग नाराज होकर सभा से भी चले गए।।

कोलारस के विधायक राम सिंह यादव के निधन के चलते यहां उपचुनाव होना है। इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी संगठन ने पूरी ताकत झोंक दी है। सिंधिया के गढ वाले इस इलाके में सीएम की इस सभा के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे है।

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply

Topics


Pin It on Pinterest

Share This